Saturday 13 January 2018

विदेशी मुद्रा - best - वक्र - सूचक


फ़ॉरेक्स ट्रेडिंग रणनीति बनाने के लिए मैं कैसे ज़िग ज़ैग संकेतक का उपयोग करूँगा? ज़िग ज़ैग सूचक मूल्य आंदोलनों में दिशात्मक परिवर्तन के लिए एक फिल्टर के रूप में कार्य करता है। तकनीकी विश्लेषक और विदेशी मुद्रा व्यापारियों, मूल्य चार्ट से अनावश्यक शोर हटाने के लिए ज़िग ज़ैग फ़िल्टर को लागू करते हैं, लक्ष्य महत्वपूर्ण प्रवृत्तियों पर ध्यान केंद्रित करना है, बकाया उतार-चढ़ाव नहीं। यह सूचक कई अन्य तकनीकी उपकरणों की तुलना में कम महत्वाकांक्षी है और अपने आप ही एक व्यापार प्रणाली के रूप में कार्य नहीं करना चाहिए। इसके बजाय, महत्वपूर्ण नमूनों को उजागर करने और संभव प्रवृत्ति उल्टाव की पुष्टि करने के लिए ज़िग ज़ैग सूचक सबसे अच्छा उपयोग किया जाता है। कैसे Zig Zag संकेतक काम करता है Zig Zag सूचक समझने और लागू करने के लिए आसान है। एक विशिष्ट सीमा से नीचे मूल्य परिवर्तन, आम तौर पर 10 या 20, ट्रेडिलेन्स से एक निस्पंदन प्रक्रिया के माध्यम से निकाल दिए जाते हैं। अधिकांश व्यापारिक सॉफ्टवेयर या ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म में सरल इनपुट फ़ील्ड हैं जो आपको अपनी ज़िग ज़ैग प्राथमिकताओं के पैरामीटर सेट करने की अनुमति देते हैं। ध्यान रखें कि जितना अधिक आप मूल्य परिवर्तन थ्रेशोल्ड सेट करेंगे, कम संवेदनशील सूचक हो जाएगा। अप्रभावी ज़िग ज़ैग में स्थान के कम होने के कारण पर्याप्त शोर निकाल नहीं दिया जाता है। बहुत प्रतिबंधात्मक और आप लाभदायक मूल्य प्रवृत्ति डेटा को याद कर सकते हैं। अधिकांश डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स में 8 और 15 के बीच की दहलीज होती है। ट्रेडिंग फॉरेनिक्स ज़िग ज़ैग के साथ यह टूल पूरक होने के लिए डिज़ाइन किया गया है और यह विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति का केंद्र बिन्दु नहीं होना चाहिए। फिबोनैचि या इलियट वेव ट्रेडिंग सिस्टम के साथ संयोजन में इसका सबसे अधिक उपयोग किया जाता है। घुमाओ व्यापारियों को ज़िग ज़ग से प्यार है क्योंकि यह उनकी रिट्रेसमेंट पर प्रविष्टियों का विश्लेषण करने में मदद करता है। ट्रेडिंग संकेतों की स्थिरता को लागू करने के लिए ज़िग ज़ैग सूचक है। यह अन्य व्यापार रणनीतियों के एक अधिक सुसंगत आवेदन में अनुवाद करना चाहिए। जो भी ट्रेडिंग रणनीति आप उपयोग करते हैं, कृपया ध्यान रखें कि ज़िग ज़ैग एक अवरोध संकेतक है। यह अपने दम पर कुछ भी भविष्यवाणी नहीं करता है विदेशी मुद्रा बाजार बहुत तेज गति से है, इसलिए इसे सिग्नल प्रदान करने वाली एक प्रणाली के साथ पूरक करने का प्रयास करें। ज़ीग-जेग संकेतक Zig-Zag संकेतक कुछ तरफ भाग में चलती औसत और भाग थरथरानवाला है। इसका कारण यह है कि यह बाज़ार में शोर को आसानी से निकालने की कोशिश करता है और एक व्यापारी को स्पष्ट रुझान देखने की अनुमति मिलती है। इसका उपयोग कुछ विशिष्ट पैटर्न को पहचानने में भी किया जा सकता है, जैसे कि सिर और कंधे तकनीकी पैटर्न सूचक केवल मूल्य की समग्र दिशा दिखाने के प्रयास में कीमतों के ऊपर खींची गई पंक्तियों की श्रृंखला है। यह प्रवृत्ति लाइनों की एक श्रृंखला के समान दिखती है, और एक व्यापारी को बाजार के दाईं ओर रखने में मदद कर सकता है। चूंकि यह कीमतों में बढ़ोतरी और गिरने का काम करता है, यह उसी तरह काम करता है कि चलती औसत में समय के साथ बाजार की सही दिशा इंगित करता है। एक बात जो इस सूचक को अलग बनाती है वह है कि मुद्रा जोड़े की इस समग्र कीमत में उपायों का प्रतिशत परिवर्तन होता है। अक्सर, एक व्यापारी 3-5 मूल्य चाल के बाद दिशा बदलने के लिए लाइनों को स्थापित करेगा दूसरे शब्दों में, एक प्रवृत्ति अभी तक स्थिर रहेगी जब तक कि व्यापारी जो भी चुनते हैं, उसके द्वारा मूल्य इसके विपरीत नहीं हो जाता। इससे व्यापारी को एक साधारण पुलबैक, और एक नाटकीय प्रवृत्ति परिवर्तन के बीच अंतर में मदद मिलती है। कुल दिशा जानने और पुलबैक और प्रवृत्ति में बदलाव के बीच अंतर, व्यापारी तदनुसार व्यापार कर सकता है। ज़िग-ज़ैग सूचक भी पैटर्न को और अधिक दृश्यमान बनाने में बहुत अच्छा है क्योंकि लाइन्स मोमबत्तियों के मुकाबले ज्यादा सीधी हैं। मूल्य जीतने वाली एक टक्कर सूचक पर समग्र लाइनों को बदलती है, इसलिए यह उस तरफ बहुत स्पष्ट है। अन्य संकेतकों जैसे कि ओसीलेटरर्स के साथ प्रयोग किया जाता है, आप बहुत स्पष्ट और संक्षिप्त तरीके से रुझानों में परिवर्तन करने में सक्षम होंगे। यह भी आपको यह समझने में मदद करेगा कि जब एक पुलबैक ट्रेंडर्स के पक्ष में वापस आने वाला है, तो इस सूचक को दूसरों के साथ जोड़कर, जैसे कि स्टोचैस्टिक ओस्सीलेटर, संबंधित वीडियो संबंधित टैग: 17 जून 2011 को प्रकाशित विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग 10000 तक वीडियो और एफएक्स रणनीति लेख के साथ हमारे एफएक्स व्यापारियों से सलाह एफएक्स रणनीति पर वास्तविक समय का उपयोग करने के साथ व्यावहारिक मुक्त हम आपको बनने के लिए आवश्यक सभी आवश्यक एफएक्स ट्रेडिंग रणनीतियों प्रदान करते हैं एक सफल एफएक्स व्यापारी हमारे एफएक्स रणनीति की जानकारी में एफएक्स बाजार की वर्तमान स्थिति में गहन तकनीकी विश्लेषण कमेंटरी शामिल है। लाभप्रद व्यवसायों की पहचान करने में सहायता के लिए हमारे समुदाय के सदस्यों को एक निशुल्क FX रिपोर्ट प्राप्त होगी। एफएक्स रणनीति विश्व की सबसे बड़ी एफएक्स प्रशिक्षण स्कूल और समुदाय है। हमारा लक्ष्य वित्तीय स्वतंत्रता प्राप्त करने के लिए नए या अनुभव के लिए सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करना है। हम इस से बहुत आगे भी जाते हैं। यदि आप हमारे एफएक्स ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म में शामिल होते हैं, तो हम आपको एफएक्स ट्रेडिंग से मुनाफे की संभावना को अधिकतम करने के लिए प्रोन्नति और प्रतियोगिताओं के मामले में सर्वोत्तम मूल्य प्रदान करेंगे। बस हम अपने एफएक्स समुदाय को डॉलर वापस देते हैं हमें लगता है । एफएक्स रणनीति, एफएक्स रणनीतियां, एफएक्स व्यापार, विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग एफएक्स ट्रेडिंग, विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म, एफएक्स ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म, एफएक्स ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म, विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग सिस्टम, विदेशी मुद्रा ऑनलाइन, ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार, ऑनलाइन एफएक्स ट्रेडिंग, एफएक्स ट्रेडिंग ऑनलाइन, ऑनलाइन विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग प्लेटफार्म, ऑनलाइन विदेशी मुद्रा, विदेशी मुद्रा मुद्रा ट्रेडिंगज़िज़ग संकेतक बॉक्स के बाहर सोचने की कोशिश करो, आप शायद एक विचार पर ठोकर खा सकते हैं कि यह अविश्वसनीय लगता है, लेकिन कुछ गंभीर पैसा बनाता है ईडब्ल्यूएस के क्रियान्वयन के बिना बीमारी के अध्ययन के लिए कुछ वक्त लगाया और इसे लागू करने के लिए कैसे लागू किया जाए, शायद कुछ शांत टीएस पॉप-आउट मूल रूप से, हर संभावित टीएस को बाहर करने की कोशिश न करें। इसके बजाय, अपना खुद का बनाने का प्रयास करें यह आपको अधिक आत्मविश्वास देगा इसकी अपनी व्यक्तिगत कार, चाय कप, सेलुलर, घड़ी या जो कुछ भी है, यह आपको खास बनाता है, भले ही कोई भी इसके बारे में जानता न हो, डेक्सिस, आप एक बुद्धिमान व्यक्ति हैं। मुझे आपके बुद्धिमान शब्द पसंद हैं I हां, आखिरकार, हर किसी को अपनी खुद की ट्रेडिंग सिस्टम बनाना पड़ता है जो उन पर सूट है। मेरे मन में बीमार रहना बीटीडब्लू, आपकी देखभाल के लिए और डेव के लिए बहुत बहुत धन्यवाद, स्वस्थ और धनी हमेशा आपके साथ हो सकता है..और अन्य .. आपकी तरह के शब्द बहुत सराहना करते हैं आपके निष्पादन में सावधान रहना महत्वपूर्ण है। गलतियां आपको खर्च कर सकती हैं हालांकि, बाजारों की अनिश्चितता के कारण, कभी-कभी ये भी आपकी मदद कर सकते हैं - लेकिन हमें अपनी गलतियों पर हमला करने के लिए हमारी गलतियों पर गिनती नहीं करना है, मैं वास्तव में यह समझाने के लिए आशंका है कि मैं कैसे व्यापार करता हूं, इसलिए नहीं क्योंकि मैं प्रकट नहीं करना चाहता हूं एक गुप्त व्यवस्था (हालांकि मैं कुछ विवरण मालिकाना रखना चाहता हूं), लेकिन बाजारों में सफलता के बारे में मेरे विचार निस्संदेह विवादास्पद हैं I मुझे यकीन है कि अगर मैं अपनी जंगली सिद्धांतों को व्यक्त करता हूं तो मैं सभी तरह की नकारात्मक और दुर्बल टीकाकारों को आमंत्रित करूंगा। बीमार किसी अन्य समय में पानी का परीक्षण करते हैं, लेकिन यहां पर मैं आपको बताता हूं कि मैं क्या करता हूं। मैं फार्म के लिए महत्वपूर्ण रुझानों की प्रतीक्षा करके व्यापार करता हूं फिर मैं प्रतीक्षा करता हूं, फिर कुछ और इंतजार करें, फिर भी, और अच्छी तरह विकसित प्रवृत्तियों के मध्य में ट्रेडों में प्रवेश करें इतना ही आसान। क्या वास्तव में मेरी मदद करता है 1-2-3 संरचनाएं हैं अल्पकालिक रिट्रेसमेंट लेकिन जब मैं सोचता हूं कि 1-2-3 फॉर्मेशन जगह में है (यानी 2 या 3 बिंदु पर), तो मैं प्रवेश नहीं कर सकता, बाजार भ्रामक हो सकता है यदि आप एमटी 4 का प्रयोग कर रहे हैं तो समय पर कुछ यादृच्छिक जगह पर जाएं, कोई भी समय सीमा तय होगी लेकिन मैं मुख्य रूप से 4-घंटा का उपयोग करूँगा, और अपने चार्ट बार-बार-बार 1-2-3 नमूनों की तलाश में जाना होगा। ओह, अपने सभी संकेतकों को बंद कर दें, मेरी राय में पिछले डेटा में वे अर्थहीन हैं। देखें कि आप कितने 1-2-3 से देख सकते हैं मैं उन्हें सभी जगह देखता हूं हालांकि, जैसा कि आप बार-बार-बार के माध्यम से जाते हैं, मैं देखता हूं कि 1-2-3 पैटर्नों में से अधिकांश एक अच्छी प्रवृत्ति उत्पन्न करने में विफल रहते हैं। मुझे लगता है कि 1-2-3 से अच्छे रुझान के अच्छे भविष्यक नहीं हैं, लेकिन मैंने पाया है कि कई अच्छे रुझान 1-2-3 पैटर्न के साथ शुरू होते हैं इसलिए, मैं तर्क करता हूं, मैं सिर्फ हर 1-2-3 पैटर्न को नहीं देख सकता हूँ। हालांकि, एक बार मैं 1-2-3 बनावट देखता हूं, मैं प्रतीक्षा करता हूं और प्रतीक्षा करता हूं और यह देखने के लिए इंतजार करता हूं कि मेरा संदेह सही था और एक नया रुझान बनना प्रतीत होता है। इसके अलावा, खबरों या अन्य इस तरह के चूने के बारे में कोई ध्यान न दें। बस कीमत जल्दी या बाद में, अगर मैं 1-2-3 पर संदेह करने में सही हूं तो एक नई प्रवृत्ति की शुरुआती शुरूआत है, बाजार कुछ हद तक अपने हाथ को टिप देगा और मुझे बताएगा कि मैं सबसे अधिक सही हूँ, और शायद यह प्रवेश करने का समय है नया चलन। ध्यान दें कि मैं सभी बाजार कार्डों को न देखता हूं, और मुझे यकीन नहीं है कि यह प्रवेश करने का एक अच्छा समय है- वित्तीय बाजार निस्संदेह यादृच्छिक हैं, और इन शब्दों में सर्वोत्तम रूप से वर्णित हैं। जब तक मैं एक व्यापार से बाहर नहीं निकलता, तब तक मैं लाभ या हानि के बारे में कुछ भी नहीं बताता हूं जाहिर है, मेरे पास विशेष रूप से और जब मैं इंतजार करना और अभिनय शुरू करने का फैसला करता हूं, लेकिन उस समय के बारे में विशेष जानकारी है, लेकिन मैं उन लोगों को खुलासा नहीं करने जा रहा हूं, कृपया अपराध न करें। इसके अलावा, मेरे पास कुछ और कोटिटर्री मानदंड हैं जो अभी भी प्रभावी हैं - 1-2-3 योजना का एकमात्र हिस्सा है। सच कहूँ तो, मुझे यकीन नहीं है कि अगर मैं सिर्फ भाग्यशाली हूं या अगर मुझे एक मजबूत पद्धति है मेरा नमूना आकार छोटा है, और मैं प्रेरण की गलती नहीं करना चाहता - अर्थात, बहुत कम टिप्पणियों के आधार पर बहुत सारे निष्कर्ष निकालें। इसके अलावा, मैं हमेशा हमेशा हमेशा नुकसान रोकने देता हूं। मुझे समय से पहले पता है कि मैं कितना खोना चाहता हूँ मेरे व्यापार के तरीके के बारे में समझाने में क्या मुश्किल है कि व्यवहार में अवधारणा और निरीक्षण करने के लिए नए व्यापारियों के लिए यह मुश्किल है। उदाहरण के लिए, चलती-औसत प्रणाली समझाने में आसान है: छोटी अवधि की औसत औसत लंबी अवधि की औसत पार करते समय लंबी या छोटी रहें। आसान है जब मैं रुझानों के साथ काम करता हूं, मैं उन्हें ऐसे तरीके से परिभाषित नहीं करता हूं मूल रूप से मैं आपको बता रहा हूं कि बाजार को कैसे व्यापार करना है यह जानने के द्वारा बाजार को कैसे व्यापार करना है। मुश्किल भी, मैं अपने पदों से शादी नहीं कर रहा हूं, मैं बाजारों पर विचारों का निर्माण नहीं करता, मैं सिर्फ उन पर प्रतिक्रिया करता हूं जो वे मुझे दिखा रहे हैं अगर Im गलत है, कई बार Im विपरीत स्थिति को बहुत जल्दी से लेने में सक्षम नहीं था, बिना कड़वाहट के संकेत के बिना कि मैं गलत था मैंने कई बार गलत किया है, और कई बार फिर से गलत होगा। यह कहना नहीं है कि मैं किसी तरह भावनाओं को नहीं समझता जब व्यापार होता है। वास्तव में, मैं व्यापार के दौरान काफी भावुक हूं उदाहरण के लिए, जब मैं कुछ घंटों में 50 पिप्स हूं, तो मेरे दिमाग का एक निश्चित हिस्सा उन पिप्स को डॉलर के आंकड़ों में परिवर्तित कर देता है, और फिर उस डॉलर के आंकड़ों की तुलना मज़ेदार चीज़ों में करता है जो मैं खरीद सकता था, या मुझे कितने घंटे काम करना चाहिए मेरे काम में डॉलर की समान राशि है मेरे दिमाग का वह हिस्सा उन डॉलर को खोना नहीं चाहता है और मुझे बाहर निकलने के लिए चिल्लाता है मुझे शांत और तर्कसंगत रहना होगा और मेरी तर्कसंगत दोषों को स्वीकार करना होगा और मूल्यांकन करना होगा कि क्या यह बाहर निकलने का समय है या नहीं। मैं बता सकता हूं की तुलना में ऐसा करना बहुत मुश्किल है इसके अतिरिक्त, मेरे मस्तिष्क का यह हिस्सा ज़ोर से चिल्लाता है और अधिक चीजों को बढ़ाता हूं, मैं मुनाफ़ा कर रहा हूं, और चिल्लाता है, जब मैंने कहा कि मैं कहता हूं, 55 पिप्स तक 85 पिप्स ऊपर आ जाए और इम ने बंद कर दिया। मैं अपने मस्तिष्क के इस हिस्से को जब व्यापार से निपटने में मुश्किल लगता है, लेकिन शायद यह मेरा एक दूर पूर्व पूर्वज को बाघों या शेरों जैसी खतरनाक चीजों से दूर रहने में मदद करता है और कुछ ईसाई छोड़कर सादे या जंगलों पर पहले कभी नहीं खाया। आम तौर पर मैं सिर्फ एक प्रवृत्ति का एक छोटा सा हिस्सा लेता हूं मैं अपने आप को एक बहुत जोखिम-प्रतिकूल व्यापारी के रूप में देख रहा हूं (यह एक आक्सीमोरन है), इसलिए मेरे अपेक्षाकृत छोटे लाभ मुझे तब तक चरण नहीं देते जब तक मेरा नुकसान अपेक्षाकृत छोटा नहीं है। चूंकि इम केवल कुछ दर्जन पिप्स या औसत पर ही लेते हैं, और मैं लंबे समय तक इंतजार करता हूं कि मुझे व्यापार में प्रवेश करने में सहज महसूस हो रहा है, मैंने देखा है कि व्यापार एक बार ऐसा ही रोमांचक नहीं है - मैं अपने हार्टेट बैलून टिक-बाय-टिक को महसूस करता था अब मैं सिर्फ व्यापार लेता हूं, आईएम को बाजार में सत्यापित कर रहा हूं, मेरा मॉनिटर बंद कर रहा हूं, और मेरे दिन के बारे में जाना यह मुझे मेरे दिमाग के उस हिस्से को हल करने में मदद करता है जो मुझे बेतरतीब मूल्य आंदोलनों को देखते हुए अजीब बातों को करने के लिए चिल्लाती है। बाजार में वास्तव में जो कुछ चल रहा है, उसके बारे में मुझे यह पता चलने में काफी समय लग गया। मुझे यह पता लगाने में अधिक समय लगा कि मेरे साथ क्या हो रहा था मेरे पास अभी भी सारे जवाब नहीं हैं, मेरे मूल्यों की अनिश्चितता और यादृच्छिकता से निपटने का मेरे पास एक मामूली बेहतर तरीका है, जो मेरे तर्कहीन भावनाओं के साथ मिलकर उन यादृच्छिक मूल्य चालों को देख रहा है जो मैं करता था। मुझे पता है कि मैं अपनी भावनाओं को दूर नहीं कर सकता, ये उनको सामना करने, पहचानने और स्वीकार करने के लिए बेहतर है, और उन्हें सुनने के लिए अपनी पूरी कोशिश न करें। इसके अलावा, अनिश्चितता से निपटना मुश्किल है, इसलिए इंतजार करें और प्रतीक्षा करें मुझे यह पता लगाने में समय लगता है कि क्या प्रवृत्ति सबसे अधिक होने की संभावना है या नहीं - यह शोर से संकेत को अलग करने का प्रयास करने का मेरा तरीका है। यह व्यापार के दौरान मेरी भावनाओं को कैसे पता चलेगा यह लगभग सुखद है Ive अब यह पर्याप्त किया है कि मेरे दिमाग की तर्कसंगत, महत्वपूर्ण सोच पक्ष मेरे दिमाग के तर्कहीन पक्ष से चीख की उम्मीद शुरू कर रहा है इससे पहले कि मैं अपना मॉनिटर बंद कर दूं (मेरे बंद होने के बाद और इसे मेरे दिन के बारे में बंद कर दिया), मैं चीजों को बाहर निकालता हूं और मेरे तर्कसंगत दिमाग की स्थिति को मेरे तर्कहीन दिमाग की प्रतिक्रिया के बारे में बताता हूं, जिस पर मुझे अभी तक पता चल रहा है लाइव व्यापार उदाहरण के लिए, कहते हैं कि मैं एक व्यापार डालता हूं और दूर चल रहा हूं। ये वास्तव में तीन बुनियादी चीजें हैं जो जब मैं वापस आ जाता हूं कि चीजें कैसे चल रही हैं, उसके बारे में जानने के लिए क्या हो रहा है: 1) इम् प्रॉफाईंग, 2) मैं हार रहा हूं (या बाहर निकला), 3) फ्लैट बाजार बग़ल में जा रहा है मेरा तर्कसंगत मस्तिष्क वास्तव में ये जानता है कि मेरे तर्कहीन मस्तिष्क इन तीनों परिस्थितियों में से हर एक के लिए निस्संदेह जवाब देंगे, इसलिए मैं तदनुसार योजना करता हूं और चिल्लाने की बात नहीं सुनना चाहता हूं बल्कि इसके बजाय तर्क और सोच को ध्यानपूर्वक सुनना चाहिए। अब जब मैं इस पोस्ट को फिर से पढ़ता हूं, तो मुझे लगता है कि मेरे दिमाग में मैं चिल्ला रही आवाजों पर चर्चा कर रहा हूं। मैं आपको आश्वासन देता हूं कि मैं इसे एक मानसिक संस्थान के मनो-वार्ड से नहीं लिख रहा हूं। उस ने कहा, मेरे उद्धृत सिद्धांतों पर एक त्वरित शब्द। यदि आपके पास झुकाव है, तो एक किताब को पढ़िए जिसे बेवकूफ़ द्वारा याद किया जाता है। आप इसे कहीं भी पा सकते हैं हालांकि यह एक अत्यंत बुद्धिमान और सफल विकल्प व्यापारी द्वारा लिखा गया है, व्यापार के बारे में किताब में बहुत कम सामरिक जानकारी है। इसमें बहुत कुछ है जिससे मुझे फिर से मूल्यांकन किया गया कि मैं बाज़ार (और सामान्य रूप में जीवन) को कैसे देखूं। अगर किताब के आधार आप मूर्ख नहीं दस्तक मुझे लगता है कि तुम सिर्फ उस चौकस नहीं कर रहे हैं किसी भी मामले में, मुझे यह बहुत उपयोगी पाया कि मैं किताब खत्म करने पर मैंने लेखक को ईमेल किया था कि मैं तुरंत इसे फिर से पढ़ना शुरू कर रहा हूं और खरीद मूल्य को दोगुना करना चाहिए। हर व्यापारी को बहुत भाग्यशाली होना चाहिए ताकि प्रेरणा और आत्मनिरीक्षण का ऐसा पल हो, मुझे आशा है कि यह समझदार रहा है। टिप्पणियाँ और प्रश्न हमेशा स्वागत है फिर से धन्यवाद डेव के लिए समय व्यतीत करने के लिए मुझे आप जिस तरह से व्यापार के बारे में एक पूर्ण विवरण देने के लिए। मैं वास्तव में उसकी सराहना करता हूँ । मैं सिर्फ इतना जानता हूं कि आप 123 पैटर्न का उपयोग करते हैं उस विधि के साथ व्यापार करने के लिए अच्छे धैर्य और अच्छे अनुभव की आवश्यकता होती है। मेरे पास मार्क स्क्रिप्इप से इस 123 सिस्टम के बारे में एक पीडीएफ फाइल है, मुझे लगा कि आपके पास पहले से ही एक है। मुझे लगता है कि मुझे इस समय कोई सवाल नहीं है, आपका स्पष्टीकरण मेरे लिए स्पष्ट रूप से पर्याप्त है आपके समय के लिए धन्यवाद डेव फिर और सबसे अच्छी तरह से आप का संबंध है 15 मिनट के समय के फ्रेम पर स्केलिंग करने के लिए ज़िग ज़ैग सूचक सबसे अच्छा उपकरण है। मैं कई वर्षों से इस पद्धति का उपयोग कर रहा हूं। यह पहली बार में थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन थोड़ा धैर्य के साथ नियम बहुत सरल हैं। मैं 12 की गहराई का उपयोग कर रहा हूँ। 5 विचलन और वापस 3 कदम। अधिमानतः केवल बड़ी कंपनियों का व्यापार करना। चुस्त बेहतर परिणाम फैल गया आप इसे किसी भी दिशा में व्यापार कर सकते हैं। अमेरिका या गैर अमेरिका यदि आप फ़िफ़ो के साथ अमेरिकी खाते में हैं, तो हेजिंग के लिए आपको एक समय में केवल एक ही दिशा में व्यापार करना चाहिए। 1. कीमत के लिए एक ऊंचे कम झिंज में दो स्तर बनाने के लिए रुको। 2. पिछली झिग्ज उच्च कम से ऊपर या उससे नीचे बंद करने के लिए मूल्य की प्रतीक्षा करें। 3. मोमबत्ती के नीचे की तरफ प्रवेश करें, जो कि पिछले झिग्जज उच्च कम है। स्टॉप लॉस दिशा के आधार पर उच्च कम से ऊपर जाता है। 4. व्यापार पर 1: 1 की तलाश करें। अगर आपका स्टॉप लॉस 20 तो आपका प्रॉफिट लक्ष्य 20 अटैचमेंट इमेज्स (विस्तार करने के लिए क्लिक करें)

No comments:

Post a Comment